देश - विदेश
Trending

ब्रेकिंग : 1 अप्रैल से रायपुर एयरपोर्ट से हवाई सफर हो जाएगा महंगा…पैसेंजर्स को देना होगा 500 रुपये UDF चार्जेस, एविएशन सिक्यूरीटी फी में भी इजाफा, जानें कितना देना होगा अतिरिक्त चार्ज

अभी-अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, रायपुर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को अब अपनी जेब और ढिली करनी होगी। दरअसल एक अप्रैल से रायपुर एयरपोर्ट पर यूजर डेव्हलपमेंट फीस लागू हो रही है, जो कि फिलहाल 500 रुपए प्रति यात्री फिक्स की गई है।

कल से स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डा रायपुर से हवाई सफ़र महंगा हो जाएगा. मतलब एक अप्रैल से जो भी टिकट बुक होगी, यात्रियों को निर्धारित किराये के अतिरिक्त 500 रुपए और देने होंगे | इसे यूजर डेवलपमेंट फीस के रूप में भुगतान करना होगा. यूजर डेवलपमेंट फीस (UDF) हर एयरलाइन्स पर लागू होगा. इसके अलावा एविएशन सिक्यूरीटी फी भी 150 रुपए बढाकर 200 रुपए कर दिया गया है। मतलब यात्रियों को कुल मिलाकर 550 रुपए अतिरिक्त देना होगा। वसूले गए यूजर डेवलपमेंट फीस से एयरपोर्ट में डेवलपमेंट का कार्य होगा. यूजर डेवलपमेंट फीस से एयरपोर्ट में यात्रियों के लिए ही बेहतरीन सुविधाएं विकसित की जाएंगी.

इसके अलावा विमान की लैंडिंग फी भी 45 प्रतिशत बढ़ा दी गई है। मतलब अब हर विमान की लैडिंग पर एयरलाईंस को 10000 रुपए के बदले 14500 रुपए देना होगा। ट्रैवल एजेंट कीर्ति व्यास के मुताबिक रायपुर एयरपोर्ट में 500 रुपए यूजर डेव्हलमेंट फी बहुत ज्यादा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी को चाहिए की वे इस बार को सुनिश्ति करे की अगर 500 रुपए लिया जा रहा है, तो उस हिसाब से सुविधा भी उपलब्ध कराए।

Back to top button
close